Monday 19 January 2015

किरण बेदी होंगी भाजपा की मुख्‍यमंत्री कैंडिडेट-Kiran Bedi CM candidate from BJP

kiran bedi

नयी दिल्‍ली : सोमवार को भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला किया गया कि किरण बेदी भाजपा की मुख्‍यमंत्री पद की उम्‍मीदवार होंगी. पिछले दिनों पार्टी में शामिल हुई किरण को लेकर मीडिया में तमाम अटकलें लगायी जा रही थीं. उन अटकलों को पीछे छोड़ते हुए आज पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने बोर्ड की बैठक के बाद इस बात का एलान कर दिया कि किरण बेदी ही दिल्‍ली में भाजपा की मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार होंगी और वे पार्टी की पारंपरिक सीट कृष्‍णानगर से चुनाव लड़ेंगी.Buy-Related-Subject-Book-be

शाह ने कहा कि किरण बेदी को लेकर पार्टी मं किसी भी प्रकार का कोई मतभेद नहीं है. पार्टी का हर कार्यकर्ता किरण बेदी के पार्टी में शामिल होने से उत्‍साहित है. शाह ने कहा कि विधानसभा चुनाव प्रचार की कमान किरण बेदी संभालेंगी और पार्टी को पूरी उम्मीद है कि उनकी अगुवाई में भाजपा पूर्ण बहुमत हासिल करेगी. किरण बेदी को 'बाहरी' व्यक्ति बताए जाने पर शाह ने कहा कि पार्टी में हर सदस्य किसी समय 'बाहरी' होता है. इसलिए किरण बेदी बाहरी नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि आईपीएस अधिकारी के रूप में वह अपनी प्रशासनिक काबिलियत सारी दुनिया को दिखा चुकी हैं और वह भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम भी चला चुकी हैं और पार्टी को उनकी नेतृत्व क्षमता में पूरा विश्वास है, इसलिए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

उन्‍होंने कहा कि किरण बेदी दिल्‍ली की जनता के अपेक्षाओं को पूरा करेंगी. किरण बेदी ने पूरा जीवन भ्रष्‍टाचार और अपराध से लड़ने में लगाया है. इनका पूरा जीवन दिल्‍लीवासियों के बीच गुजरा है. बेदी जब एक पुलिस अधिकारी थीं, तब भी यहां की जनता उनके कामकाज से प्रभावित थीं और आज भी उनका एनजीओ यहां के लोगों के लिए काफी काम कर रहा है. शाह ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता किरण बेदी को जीताने और मुख्‍यमंत्री बनाने का काम करेगा.

उन्‍होंने कहा कि पार्टी कल बाकी 69 सीटों के उम्‍मीदवारों की घोषणा करेगी. उम्‍मीदवारों के संबंध में बैठक में फैसला कर लिया गया है. उधर आप पार्टी ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा जानती है कि वह दिल्‍ली में चुनाव हारेगी. हार का ठिकरा प्रधानमंत्री के सर पर ना फूटे इसके लिए भाजपा ने किरण बेदी को बली का बकरा बनाया है. वहीं पार्टी के इस फैसले के बाद किरण बेदी ने प्रतिक्रिया में भाजपा को धन्‍यवाद दिया.

keywords-Delhi Election , Kiran Bedi Interview , delhi BJP , CM candidate from BJP , congress , AAP , arvind kejriwal , Prime Minister Narendra Modi

Web Title-Kiran Bedi CM candidate from BJP

The Author

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Morbi eu sem ultrices, porttitor mi eu, euismod ante. Maecenas vitae velit dignissim velit rutrum gravida sit amet eget risus. Donec sit amet mollis nisi, nec commodo est.

No comments:

Post a Comment