Sunday 8 February 2015

आंतरिक सर्वे में भाजपा को जीत का भरोसा-BJP Leaders Claim Victory On Delhi Election

arvind kejriwal

नई दिल्ली थका देने वाले चुनाव प्रचार अभियान और शनिवार को हुए मतदान के बाद दिल्ली में रविवार का दिन राजनीतिक दलों ने मंथन में गुजारा। एक्जिट पोल से मिले संकेतों ने सूबे में सियासी तूफान खड़ा कर दिया है। आम आदमी पार्टी इन सर्वेक्षणों को देख जहां निश्चिंत लग रही है, वहीं भाजपा में मतदान का विश्लेषण जारी है।
बैठक के बाद केजरी ने मिटाई थकान
आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल ने कौशांबी स्थित अपने निवास पर सुबह के समय पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर मतदान की समीक्षा की। हालांकि पार्टी नेताओं ने किसी भी तरह की बयानबाजी से बचते हुए नतीजों का इंतजार करना ही बेहतर माना।
मनीष सिसोदिया, कुमार विश्वास सहित लगभग तीन दर्जन नेताओं के साथ फिल्म देखकर अरविंद केजरीवाल ने थकान दूर की। यह भी चर्चा में रहा कि केजरीवाल ने शादी का कार्ड लेकर घर पहुंचे अपने एक रिश्तेदार को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दे दिया।Buy-Related-Subject-Book

चुनाव में कांग्रेस का चेहरा रहे अजय माकन का भी अधिकांश समय परिवार के साथ बीता। माकन ने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ मतदान की स्थिति पर चर्चा की लेकिन मैराथन बैठक करने के बजाय आराम को तरजीह दी। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि एक्जिट पोल के नतीजे अक्सर सत्य के करीब ही होते हैं। पार्टी का प्रदर्शन हमारे लिए चिंता का विषय है, मगर यह भाजपा के लिए ज्यादा बड़ा झटका है।
भाजपा ने की समीक्षा
मतदान के एक दिन बाद भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल, प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, प्रभारी प्रभात झा और मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी किरण बेदी ने सभी उम्मीदवारों के साथ समीक्षा बैठक की। सूत्रों के मुताबिक प्रत्येक उम्मीदवार ने अपनी सीट का ब्योरा दिया। अधिकांश उम्मीदवारों ने जीत का भरोसा जताया।
बैठक के बाद संवाददाताओं से किरण बेदी ने कहा कि वास्तविक परिणाम 10 को आएगा तभी पता चलेगा। बैठक से पूर्व उनके उदय पार्क स्थित घर के आगे सुबह से ही मीडिया का जमावड़ा लगा रहा, लेकिन वह किसी से नहीं मिलीं। रोज की तरह सुबह की सैर, योग व पूजा-अर्चना के साथ दिन की शुरुआत की। गले में संक्रमण होने के कारण वह दिन भर घर में ही रहीं।

keywords-bjp ,aap leaders , claim victory ,delhi election ,assembly poll ,

The Author

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Morbi eu sem ultrices, porttitor mi eu, euismod ante. Maecenas vitae velit dignissim velit rutrum gravida sit amet eget risus. Donec sit amet mollis nisi, nec commodo est.

No comments:

Post a Comment