Wednesday 11 February 2015

इंसान का मंदिर बनाना हमारी सभ्यता नहीं-Narendra Modi Sad Over Temple Build In His Name By Supporters

modi-mandir

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने समर्थकों द्वारा गुजरात के राजकोट में उनका मंदिर बनाए जाने पर नाखुशी जताई है। प्रधानमंत्री ने इस खबर को 'स्तब्धकारी' और 'भारत की महान परम्पराओं' के खिलाफ बताया।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, किसी इंसान का मंदिर बनाना हमारी सभ्यता नहीं है, मंदिर बनाने से मुझे दुख हुआ है। मैं लोगों से ऐसा नहीं करने का आग्रह करता हूं।Buy-Related-Subject-Book-be

पीएम ने ट्वीट में यह भी लिखा कि अगर आपके पास समय और संसाधन हैं, तो इसे 'स्वच्छ भारत' के सपने को पूरा करने में लगाएं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी के समर्थकों ने राजकोट में उनके लिए एक मंदिर बनवाया है। मंदिर के गर्भगृह में मोदी की आवक्ष प्रतिमा लगाई गई है।

ओम युवा समूह के नेता जयेश पटेल ने कहा कि गुजरात में यह अपनी तरह का पहला मंदिर है, जो किसी जीवित व्यक्ति का है। उन्होंने कहा कि समूह के 350 से ज्यादा सदस्यों ने मिलकर मंदिर के निर्माण के लिए छोटे-छोटे दान एकत्र किए और अब उनकी योजना वहां रोजाना पूजा करने की है।

पटेल ने कहा, हमारे संगठन के सदस्य मोदी की उस समय से भगवान के रूप में पूजा कर रहे हैं, जब वह राजकोट से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े थे और गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे।

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने जो काम किए और अब प्रधानमंत्री के रूप में जो कार्य कर रहे हैं, उससे हम काफी प्रभावित हुए हैं। इसलिए हमने उनके लिए एक मंदिर बनवाने का फैसला किया। पटेल ने कहा, शुरू में हमने एक फ्रेमजड़ित तस्वीर वहां रखी थी। अब हमने एक प्रतिमा स्थापित कर दी है, जिस पर 1.7 लाख रुपये खर्च हुए हैं।

उन्होंने कहा कि निर्माण में करीब सात लाख रुपये खर्च हुए हैं। उन्होंने कहा, हमारे सदस्य हर महीने पांच हजार रुपये से 15 हजार रुपये कमाते हैं और उन्होंने योगदान किया है। पटेल ने कहा कि मंदिर 350 वर्ग गज जमीन पर बना है और यह कोठरिया ग्राम पंचायत द्वारा 10 साल पहले धार्मिक उद्देश्यों के लिए मुहैया कराई गई थी। यह ग्राम अब राजकोट नगर निगम का हिस्सा है। सदस्यों को उम्मीद है कि इसके उद्घाटन के लिए राज्य या केंद्र से भाजपा के कोई मंत्री मिल जाएंगे।

 

keywords-मोदी मंदिर, नरेंद्र मोदी का मंदिर, राजकोट, पीएम नरेंद्र मोदी, Narendra Modi temple, Modi temple, Rajkot, PM Narendra Modi

The Author

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Morbi eu sem ultrices, porttitor mi eu, euismod ante. Maecenas vitae velit dignissim velit rutrum gravida sit amet eget risus. Donec sit amet mollis nisi, nec commodo est.

No comments:

Post a Comment